क्रिकेट

ICC अवॉर्ड्स में विराट का जलवा, ‘वनडे टीम ऑफ द ईयर’ का कप्तान चुना गया

आईसीसी ने मंगलवार को ICC अवॉर्ड्स की घोषणा की। इन अवॉर्ड्स में टीम इंडिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिला।

नई दिल्ली : आईसीसी ने मंगलवार को ICC अवॉर्ड्स की घोषणा की। इन अवॉर्ड्स में टीम इंडिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिला। भारतीय कप्तान विराट कोहली को आईसीसी की इस साल की टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है। इस टीम में भारत और इंग्लैंड के चार-चार खिलाड़ी शामिल हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस टीम का भी कप्तान बनाया गया है। भारत और इंग्लैंड के अलावा न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और अफगानिस्तान का एक-एक खिलाड़ी भी टीम में शामिल है।
वहीं भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को इस साल का उभरता हुआ क्रिकेटर घोषित किया गया।

ICC

@ICC

ICC Men’s Cricketer of the Year ✅
ICC Men’s Test Cricketer of the Year ✅
ICC Men’s ODI Cricketer of the Year ✅
Captain of ICC Test Team of the Year ✅
Captain of ICC Men’s ODI Team of the Year ✅

Let’s hear from the man himself, @imvKohli! 🏆

6,315 people are talking about this

आईसीसी ‘वनडे टीम ऑफ द ईयर’ की बात करें तो इसमें भारत के विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव शामिल हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, ओपनर जॉनी बेयरस्टो, विकेटकीपर जोस बटलर और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी इस टीम में शामिल हैं। इसके अलावा न्यूजीलैंड के रॉस टेलर को टीम में जगह मिली है। उन्हें मध्यक्रम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान भी प्लेइंग XI में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

टीम इस प्रकार है (बैटिंग लाइनअप) : रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, विराट कोहली, जो रूट, रॉस टेलर, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, मुस्तफिजुर रहमान राशिद खान, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker