बिज़नेस

विजय माल्या को भारत लाने की कोशिश तेज, लंदन रवाना हुई CBI की टीम

 संकट में फंसे शराब कारोबारी विजय माल्या सोमवार को लंदन की वेस्टमिस्टर अदालत में फिर से पेश होंगे।

लंदनः संकट में फंसे शराब कारोबारी विजय माल्या सोमवार को लंदन की वेस्टमिस्टर अदालत में फिर से पेश होंगे। माल्या के प्रत्यर्पण के मुकदमे पर फैसला जल्द आ सकता है। ठप खड़ी किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमुख रहे 62 वर्षीय माल्या पर करीब 9,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और धन शोधन का आरोप है। पिछले साल अप्रैल से प्रत्यर्पण वॉरंट के बाद से माल्या जमानत पर हैं।

A joint team of CBI and ED led by CBI Joint Director A Sai Manohar has left for UK for court proceedings there on India’s request seeking extradition of Vijay Mallya. Court is expected to pronounce its judgment on Monday. Earlier Rakesh Asthana was leading this case. pic.twitter.com/3lh0EafiSN

— ANI (@ANI) December 9, 2018

माल्या अपने खिलाफ मामले को राजनीति से प्रेरित बताते रहे हैं. हालांकि, माल्या ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मैंने एक भी पैसे का कर्ज नहीं लिया। कर्ज किंगफिशर एयरलाइंस ने लिया। कारोबारी विफलता की वजह से यह पैसा डूबा है। गारंटी देने का मतलब यह नहीं है कि मुझे धोखेबाज बताया जाए।’’  माल्या ने कहा कि मैंने मूल राशि का 100 प्रतिशत लौटने की पेशकश की है, इसे स्वीकार किया जाए। माल्या के खिलाफ प्रत्यर्पण का मामला मजिस्ट्रेट की अदालत में पिछले साल चार दिसंबर को शुरु हुआ था।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker