उत्तरप्रदेश

UP Budget Session: पहले ही दिन जोरदार हंगामा, हाथों में तख्तियां लेकर कुर्सियों पर चढ़े नेता

उत्तर प्रदेश में आज बजट सत्र की शुरुआत हो गई है, लेकिन शुुरुआत ही इतनी हंगामेदार है तो इसका अंजाम तो देखने लायक होगा।

लखनऊः उत्तर प्रदेश में आज बजट सत्र की शुरुआत हो गई है, लेकिन शुुरुआत ही इतनी हंगामेदार है तो इसका अंजाम तो देखने लायक होगा। यूपी विधानसभा में आज पहले ही दिन हंगामा हो गया और हंगामा भी इतना जोरदार कि मंत्री ये तक भूल गए कि ऊपरी कुर्सी पर आसीन व्यक्ति राज्यपाल है। राज्यपाल का अभिभाषण अभी चल ही रहा था कि विपक्ष का हंगामा शुरु हो गया और पास पड़े कागज राज्यपाल पर फेंके जाने लगे। राज्यपाल को बीच में ही अपना संबोधन रोकना पड़ा।

Lucknow: SP and BSP MLAs protested against the state govt, in UP state legislative assembly today. pic.twitter.com/A56NKVkCHL

— ANI UP (@ANINewsUP) February 5, 2019

हाथों में तख्तियां लेकर खड़डे विपक्षी नेता बार-बार नारेबाजी करते जा रहे थे। लाल रंग की टोपियां पहने हुए सारे सपा नेता ही सदन में नजर आने लगे। इतना हंगामा होने के बाद खबर तो यह भी आ रही है कि सदन में एक सदस्य बेहोश भी हो गए। बताया जा रहा है कि विधायक सुभाष पासी इस पूरे हंगामे के शोर को बर्दाश्त नहीं कर सके और चक्कर खाकर गिर पड़े। फिर उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

आपको बता दें कि आज से यूपी विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है। यह सत्र 22 फरवरी तक चलेगा और 7 फरवरी को योगी सरकार अपना तीसरा बजट पेश करेगी। इससे पहले मंगलवार को जब विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई और राज्यपाल राम नाईक का अभिभाषण हुआ तो इस दौरान सपा के विधायक वेल तक पहुंच गए।

इस हंगामे को राज्यपाल अध्यक्ष की चेयर से खड़े होकर देखते रहे और सामने लाल व नीली टोपी पहले विधानसभा सदस्य नारेबाजी करते रहे।  विरोध कर रहे विधायकों के हाथों में पोस्टर भी देखे गए।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker