अमेरिका

भारत और पाकिस्तान में आज होगा महामुकाबला, इतनी बार जीत चुकी है भारतीय टीम

न्यूजीलैंड को पहले ही मैच में 34 रन से हराने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम आज यहां होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगी।

गुयाना : न्यूजीलैंड को पहले ही मैच में 34 रन से हराने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम आज यहां होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगी। भारत और पाकिस्तान की महिला टीमें अब तक 10 बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं, जिसमें आठ बार भारत ने तो दो बार पाकिस्तान जीता है। वहीं, टी-20 विश्वकप में दोनों टीमें अब तक पांच बार एक-दूसरे के आमने-सामने हुई हैं जहां तीन बार भारत ने जीत अपने नाम की है।

भारत ने पिछले मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर के 51 गेंदों पर बनाए गए पहले टी-20 शतक की मदद से पांच विकेट पर 194 रन का विशाल स्कोर बनाया था। भारत का यह स्कोर टी-20 इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। भारतीय गेंदबाजों ने इस स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए न्यूलीलैंड को नौ विकेट पर 160 रन पर रोक दिया था। हालांकि, इस शानदार जीत के बावजूद भारत को अपने शीर्षक्रम की बल्लेबाजी में सुधार करना होगा।

टीम की सलामी जोड़ी तानिया भाटिया (9) और स्मृति मंधाना (2) पहले मैच में विफल रही थी। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कोच रमेश पोवार और कप्तान हरमनप्रीत, मंधाना के साथ मिताली राज को पारी की शुरुआत करने को भेजते हैं या नहीं। मध्यक्रम में जेमिमाह रोड्रिगेज से टीम को एक और फिर अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद होगी, जिन्होंने पहले मैच में हरमनप्रीत के साथ रिकॉर्ड 134 रन की साझेदारी की थी। रोड्रिगेज ने पिछले मैच में 59 रन की अहम पारी खेली थी।

गेंदबाजी में डायलन हेमलता और पूनम यादव से टीम को बड़ी उम्मीदें होगी। दोनों गेंदबाजों ने पिछले मैच में तीन-तीन विकेट चटकाए थे। दूसरी तरफ, अपने पहले मुकाबले में आस्ट्रेलिया के हाथों 52 रन की हार झेलने के बाद पाकिस्तान की टीम इस मैच में वापसी करना चाहेगी। आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 165 रन का स्कोर बनाया था और फिर पाकिस्तान को आठ विकेट पर 113 रन पर रोक दिया था।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker