हॉकी

खिताब में हैट्रिक लगाने के लिए इस टीम से होगा ऑस्ट्रेलिया का पहला मुकाबला

ओड़िशा में पुरुश हॉकी टीम के विश्वकप में लगातार तीसरा खिताब जीतने के इरादे से उतरी गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलियाई टीम शुक्रवार को अपने अभियान का आगाज आयरलैंड के खिलाफ करेगी।

भुवनेश्वर: ओड़िशा में पुरुश हॉकी टीम के विश्वकप में लगातार तीसरा खिताब जीतने के इरादे से उतरी गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलियाई टीम शुक्रवार को अपने अभियान का आगाज आयरलैंड के खिलाफ करेगी। दुनिया की नंबर एक टीम आस्ट्रेलिया का पूल बी के इस मैच में दसवीं रैंंकिंग वाली आयरलैंड पर पलड़ा भारी होगा। आस्ट्रेलिया ने तीन बार 1986, 2010 और 2014 में खिताब जीता है। ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल बदलाव के दौर से गुजर रही है जिसमें जैमी ड्वायेर और मार्क नोल्स जैसे खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं।

आस्ट्रेलियाई टीम आयरलैंड को बड़े अंतर से हराकर शुरुआत करना चाहेगी।ऑस्ट्रेलिया के पास दस नये खिलाड़ी हैं और टीम के सह कप्तान एरन जालेवस्की ने कहा कि वे इस मौके को एक चुनौती की तरह ले रहे हैं। उन्होंने कहा,‘‘ यह बिल्कुल अलग टीम है। हमारे पास दस खिलाड़ी ऐसे हैं जो विश्व कप में पदार्पण कर रहे हैं। हमारे पास एक ईकाई के रुप में विश्व कप जीतने का यह पहला मौका है लेकिन हम इसे दबाव की तरह नहीं ले रहे।’’

मुख्य कोच कोलिन बैच ने कहा,‘‘आयरलैंड से खतरा है। यहां कोई भी टीम उलटफेर कर सकती है। हम उन्हें हलके में नहीं ले सकते ।’’ दूसरी ओर आयरलैंड के पास खोने के लिये कुछ नहीं है और वह उलटफेर करने के इरादे से उतरेगी। दूसरे मैच में इंग्लैंड का सामना चीन से होगा ।

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker