भोपाल

लोकसभा चुनाव से दूरी बनाने लगे हैं ये BJP नेता, क्या सता रहा है हार का डर ?

 लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी नेता चुनावी मैदान से दूरी बना रहे हैं।

भोपाल: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी नेता चुनावी मैदान से दूरी बना रहे हैं। उमा भारती और सुषमा स्वराज जैसी वरिष्ठ नेत्रियों ने पहले ही लोकसभा चुनाव न लड़ने का एलान कर दिया है। प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में कुछ सांसदों ने तो लोकसभा छोड़ विधायक बनने के लिए चुनाव लड़ा। बीजेपी नेताओं का लोकसभा चुनाव से पीछे हटना क्या इस बात का डर है कि अब राह मुश्किल है या कोई अन्य वजह है। खैर कारण कुछ भी हो इसका सीधा असर लोकसभा चुनाव में भी देखने को मिल सकता है।

पहले विदिशा से सांसद व मंत्री सुषमा स्वराज ने स्वास्थ कारणों का हवाला देकर लोकसभा चुनाव न लड़ने का फैसला लिया है और फिर झांसी से उमा भारती ने भी राम मंदिर का हवाला देकर आमचुनाव से दूरी बनाने का मन बनाया है।

इन नेताओं ने भी छोड़ा लोकसभा चुनाव का रास्ता…
उमा भारती और सुषमा स्वराज के बाद मुरैना सांसद अनूप मिश्रा विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। खजुराहो से सांसद नागेन्द्र सिंह भी संसद का पद छोड़ विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। देवास से मनोहर लाल ऊंटवाल भी विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक तीनों सांसदों को लोकसभा चुनाव में अपनी जीत को लेकर शंका थी। इसलिए इन्होंने विधानसभा में ही अपनी किस्मत आजमाना ठीक समझा।

ये नेता भी कर चुके हैं विधानसभा चुनाव के लिए जोर अाजमाइश…
इनके अलावा भी बीजेपी में कई एसे नेता थे जो कि विधानसभा चुनाव लड़ने की जोर अाजमाइश कर चुके हैं। भिंड से सांसद भागीरथ प्रसाद और भोपाल सांसद आलोक संजर भी इस लिस्ट में थे।

पार्टी नेताओं का लोकसभा से दूरी बनाना इस बात को जाहिर करता है कि उन्हें 2019 लोकसभा चुनावों में हार का डर सता रहा है। 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी मोदी लहर के दम पर पूर्ण बहुमत के साथ सरकार में आई थी। लेकिन अब स्थिति पहले जैसी नहीं है। इसीलिए मध्यप्रदेश में कई बीजेपी नेता लोकसभा चुनाव से दूरी बना कर विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker