राजस्थान

राजस्थान के सम्राट होंगे ‘अशोक’, पायलट डिप्टी सीएम

 राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत होंगे और सचिन पायलट डिप्टी सीएम बनेंगे।

नई दिल्ली: राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत होंगे और सचिन पायलट डिप्टी सीएम बनेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गहलोत और सचिन के साथ अढ़ाई घंटे की बैठक के बाद यह फैसला सुनाया है। पायलट ने प्रेस कॉन्फ्रैंस में कहा कि जनता ने जो जिम्मेदारी हमें सौंपी है, हम उसे बाखूबी निभाएंगे। पायलट ने राजस्थान की डिप्टी सीएम बनाए जाने पर राहुल गांधी और विधायकों को धन्यवाद दिया। इससे पहले राहुल ने गहलोत और पायलट के साथ बैठक के बाद ट्विटर पर एक फोटो पोस्ट की है जिसमें उनके एक ओर गहलोत तथा दूसरी ओर पायलट हैं। तीनों नेता मुस्करा रहे हैं। राहुल ने इस फोटो का कैप्शन ‘राजस्थान का साझा रंग’ दिया है।

Rahul Gandhi

@RahulGandhi

The united colours of Rajasthan!

बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर कमलनाथ की ताजपोशी गुरुवार को तय हो चुकी है लेकिन राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सीएम को लेकर पेंच फंसा हुआ था। राजस्थान के बाद राहुल ने छत्तीसगढ़ के सीएम पद के दावेदारों के साथ बैठक की। दरअसल कांग्रेस 2019 के लिए अभी से मैदान तैयार कर रही है और इसी के मद्देनजर राहुल ने सोच-समझ कर ही राज्यों में सीएम पद के उम्मीदवारों का चयन किया है।

बुधवार से ही दिल्ली में राहुल गांधी के घर पर बैठकों का दौर जारी है। राजस्थान में गहलोत और पायलट के बीच सीएम बनने को लेकर जोर-आजमाइश चल रही थी जिस पर अब विराम लग गया है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष रहे वरिष्ठ नेता टी.एस. सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चरण दास महंत का नाम सीएम पद की दौड़ में है। देर रात राहुल गांधी ने पार्टी के प्रदेश प्रभारी पी.एल. पूनिया और केंद्रीय पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे को बुलाया और छत्तीसगढ़ के विधायकों की राय जानी, लेकिन फैसला देर रात तक भी नहीं हो पाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker