झारखंड

सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतरे, सुबह की किरण के साथ गई 6 जिदंगियां

बिहार के जोगबनी से नई दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल आ रही सीमांचल एक्सप्रेस रविवार तड़के पटरी से उतर गयी जिससे छह लोगों की मौत हो गयी

नई दिल्लीः बिहार के जोगबनी से नई दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल आ रही सीमांचल एक्सप्रेस रविवार तड़के पटरी से उतर गयी जिससे छह लोगों की मौत हो गयी तथा कई लोग घायल हो गये। रेलवे से जुड़े सूत्रों ने बताया कि जोगबनी से आनंद विहार आ रही ट्रेन संख्या 12487 (सीमांचल एक्सप्रेस) ने सुुबह तीन बजकर 52 मिनट पर मेहनार रोड स्टेशन को पार किया और तीन बजकर 58 मिनट पर सहदेई बुजुर्ग में इसके छह डिब्बे पटरी से उतर गए।

#SpotVisuals: Total 11 coaches affected due to #SeemanchalExpressderailment in Bihar’s Sahadai Buzurg, earlier this morning. 3 out of 11 coaches had capsized. 7 people have lost their lives in the incident pic.twitter.com/FSLbEYKxGc

— ANI (@ANI) February 3, 2019

सूत्रों के अनुसार सोनपुर और बरौनी से डॉक्टरों की टीम घटना स्थल पर पहुंच गयी है। मंडल रेल प्रबंधक और विभागीय अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये हैं। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल (एनडीआरएफ) की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गयी है।पटना स्थित एनडीआरएफ नियंत्रण कक्ष ने बताया कि बिहटा से एनडीआरएफ की दो टीमों को तथा दीदारगंज से एक टीम को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया है। वैशाली के पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी को घटना के बारे में सूचना दे दी गयी है। रेल मंत्री पीयूष गोयल रेलवे बोर्ड के अधिकारियों तथा पूर्व मध्य रेलवे के महा प्रबंधक से दुर्घटना को लेकर संपर्क बनाये हुए हैं।

उन्होंने अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिये हैं। मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक के नेतृत्व में वाणिज्यिक अधिकारियों एवं रेलवे कर्मचारियों की टीम खाद्य पदार्थ तथा पेयजल लेकर घटनास्थल पर पहुंच गयी है।अभी तक मृतकों की संख्या के बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker