उत्तरप्रदेश

कुंभ से पहले राममंदिर निर्माण नहीं हुआ शुरू तो नागा संन्यासी करेंगे अयोध्या कूच

 अयोध्या में कुंभ मेले से पहले अगर राममंदिर निर्माण पर फैसला नहीं हुआ तो नागा संन्यासी अयोध्या के लिए कूच करेंगे।

लखनऊः अयोध्या में कुंभ मेले से पहले अगर राममंदिर निर्माण पर फैसला नहीं हुआ तो नागा संन्यासी अयोध्या के लिए कूच करेंगे। यह ऐलान अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष मंहत नरेन्द्र गिरी ने किया। उन्होंने कहा कि कुंभ मेले में होने वाली विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) की धर्म संसद में देश भर से जुटे साधु संत राम मंदिर के निर्माण पर विचार-विमर्श करेंगे।

उन्होंने कहा कि 31 जनवरी और एक फरवरी को होने वाली विहिप की धर्म संसद में नागा संन्यासियों के अयोध्या कूच की रणनीति भी तैयार हो जाएगी। महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अयोध्या विवाद के मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी और सुन्नी वक्फ बोर्ड के साथ लगातार सम्पर्क में है। साथ ही सुलह समझौते से अयोध्या विवाद का हल निकलाने की कोशिश भी की जा रही है।

महंत ने कहा कि भाजपा नेताओं को यह भ्रम है कि विकास के नाम पर देश की जनता ने उन्हें वोट दिया है। भाजपा को हिन्दुओं ने सिर्फ और सिर्फ राम मंदिर के नाम पर ही वोट दिया था।

उन्होंने कहा कि भाजपा यदि राम मंदिर मुद्दे को उठा लेती है और निर्माण शुरू करा देती है तो देश में अगले पचास साल तक राज करेगी। लेकिन अगर मंदिर का निर्माण शुरू नहीं किया तो ये उसका आखिरी साल होगा। महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि सभी पक्षकारों के बीच सहमति न बनने पर दो ही रास्ते बचते हैं, सुप्रीम कोर्ट के फैसले से या फिर संसद में कानून बनाकर मंदिर का निर्माण शुरू हो।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker