भारत

60 सैकेंड में ही टल गई राम मंदिर की सुनवाई, बनेगी नई बेंच

राम मंदिर मामले पर 10 जनवरी तक सुनवाई टल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले पर नई बेंच सुनवाई करेगी।

नई दिल्लीः राम मंदिर मामले पर 10 जनवरी तक सुनवाई टल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले पर नई बेंच सुनवाई करेगी। काफी समय से लटका हुआ यह मुद्दा एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में 10 जनवरी तक लटक गया है और अब इस मामले पर नई बेंच बनेगी जो इस मामले की सुनवाई करेगी और फैसला देगी।

Ayodhya case: The hearing which continued for 60 seconds, did not see any arguments from either side https://t.co/r1zkutnjuQ

— ANI (@ANI) January 4, 2019

आपको बता दें कि संत समाज इस मामले पर लंबे समय से इंतजार कर रहा है और संत समाज ने साफ कर दिया है कि जब तक राम मंदिर पर फैसला नहीं आता, तब तक लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी को किसी तरह का सहयोग नहीं दिया जाएगा। वहीं विश्व हिंदू परिषद ने भी यह बात साफ कर दी है कि हिंदु समाज राम मंदिर के फैसले आने का अनंतकाल तक इंतजार नहीं कर सकता।

हिंदू महासभा के वकील का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट 10 जनवरी को इस मामले को सुनेगा, तब तक नई बेंच का गठन कर लिया जाएगा। उनका कहना है कि सुप्रीम कोर्ट जब 10 जनवरी को इस मामले को सुनेगा तो हम अपील करेंगे कि वह इस मामले की रोजाना सुनवाई करे। अगर सुप्रीम कोर्ट इस मामले को दोबारा सुनता है तो अगले 60 दिनों में इसका फैसला आ सकता है।

आपको बता दें कि शुक्रवार की सुनवाई चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस संजय किशन कौल की पीठ के सामने हुई। इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपने फैसले में 2.77 एकड़ भूमि का सुन्नी वक्फ बोर्ड, निर्मोही अखाड़ा और राम लला के बीच समान रूप से बंटवारा करने का आदेश दिया था।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker