क्रिकेट

रहाने ने कहा- मेलबर्न टेस्ट में शतक या दोहरा शतक भी जड़ सकता हूं

भारत के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भरोसा जताया कि अपनी लय और पलटवार करने की मानसिकता के साथ वह बुधवार से शुरू हो रहे

मेलबर्न : भारत के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भरोसा जताया कि अपनी लय और पलटवार करने की मानसिकता के साथ वह बुधवार से शुरू हो रहे बाक्सिंग डे टेस्ट में शतक ही नहीं बल्कि दोहरा शतक भी लगा सकते हैं। रहाणे ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे यकीन है कि इस मैच में ऐसा होगा। मैं जिस तरीके से बल्लेबाजी कर रहा हूं, एडीलेड से पर्थ तक, मेरी पलटवार करने की मानसिकता थी और मैं जिस लय से बल्लेबाजी कर रहा था, शायद शतक या दोहरा शतक भी बन सकता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मेरे लिए अधिक महत्वपूर्ण यह है कि इस बारे में नहीं सोचूं। मैं उस तरह बल्लेबाजी जारी रखनी होगी जैसे मैं अभी कर रहा हूं।

मैं स्थिति को थोड़ा बेहतर समझ सकता हूं और अगर मैं इस तरह बल्लेबाजी कर पाया तो यह टीम के लिए बेहतर होगा। निजी उपलब्धियां बाद में भी हासिल की जा सकती हैं।’’ रहाणे ने कहा कि अगर विदेशों में लगातार जीत दर्ज करनी है तो बल्लेबाजी इकाई को गेंदबाजों का अधिक सहयोग करने की जरूरत है। भारत को दक्षिण अफ्रीका में 1-2 जबकि इंग्लैंड में इस साल 1-4 से शिकस्त का सामना करना पड़ा और इसका मुख्य कारण बल्लेबाजी क्रम के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी रहा। चार मैचों की मौजूदा श्रृंखला अभी 1-1 से बराबर चल रही है। भारतीय टीम पर्थ में दूसरी पारी में 140 रन पर ही आउट हो गई थी और उसे 146 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

रहाणे ने कहा कि मौजूदा श्रृंखला में छींटाकशी मजेदार रही है। उन्होंने कहा, ‘‘इस तरह से होना महत्वपूर्ण र्है छींटाकशी के साथ सीमा पार नहीं करनी, क्योंकि इससे टेस्ट क्रिकेट में जान डालने में मदद मिलती है।’’ इस भारतीय बल्लेबाज ने कहा, ‘‘मैदान पर जो हुआ वह काफी अच्छा और प्रतिस्पर्धी थी और उम्मीद करता हूं कि सभी ने इसका लुत्फ उठाया होगा। हमारे लिए महत्वपूर्ण है कि हम एकाग्रता बनाए रखें। आप छींटाकशी कर सकते हो, लेकिन साथ ही आपको एकाग्र और प्रतिस्पर्धी रहना होगा।’’

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker