जम्मू कश्मीर

J&K में पंचायत चुनाव का मतदान जारी, दिख रही लंबी कतारें, तस्वीरें बड़गाम के पोलिंग बूथ की

J&K में पंचायत चुनाव के पांचवें चरण के लिए  मतदान जारी  है।

J&K में पंचायत चुनाव के पांचवें चरण के लिए  मतदान जारी  है। इसके लिए राज्य में कुल 2,512 पोलिंग स्टेशन स्थापित किए गए है। इसमें कश्मीर संभाग में 755 और जम्मू में 93 पोलिंग स्टेशन बनाए गए है। वहीं कश्मीर के बडगाम जिले के पोलिंग बूथ से कुछ तस्वीरें सामने आयी है, जहां पर लोगों का अच्छा खासा तदाद देखने को मिल रहा है।

बता दें, J&K के पांचवें चरण के पंचायत चुनाव के लिए मतदान आज सुबह आठ बजे से शुरू हो चुका है, जो दोपहर के 2 बजे तक चलेगा।वहीं राज्य में चल रहे पंचायत चुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी शालीन काबरा ने बताया कि पांचवें चरण में कुल 548 मतदान केंद्र अति सवंदेशनील में रखा गया है, जिसकी वजह से यहां पर सुरक्षा के लिए अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है। हालांकि अब तक किसी भी मतदान केंद्र से हिं’सा की बड़ी खबर सामने नहीं आयी है।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शालीन काबरा ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि पांचवे चरण में कुल 4763 उम्मीदवार मैदान में है, जो  309 सरपंच सीटों और 1534 पंच सीटों के लिए मैदान में है। वहीं अगर पांचवे चरण में वोट डालने वाले मतदाता की बात करें तो सरपंच सीटों के लिए 4,04,283 मतदाता वोट डालेंगे वहीं पंच सीटों के लिए 2,70295 लोग मतदान करेंगे।

ANI

@ANI

Jammu & Kashmir: 5th phase of polling for Panchayat elections underway at a polling booth in Budgam.

See ANI’s other Tweets

जानकारी के लिए आपको बता दें, इसके पहले 27 नवंबर कोJ&K में पंचायत चुनाव के चौथे चरण के मतदान हुए थे। इस दौरान राज्य में कुल 2618 पोलिंग स्टेशन स्थापित किए गए थे, जिसमें कश्मीर संभाग में 639 और जम्मू में 1979 पोलिंग स्टेशन शामिल थे।  इस दौरान बात अगर जम्मू के पोलिंग स्टेशन की करे तो कठुआ जिला के बिलावर, किश्तवाड़ जिला के किश्तवाड़ ब्लाक, डोडा जिला के डोडा घाट, डाली उदायनपुर,नगरोटा गुजरू,  गुनडाना, रामबन जिला के उखरन, ऊधमपुर के रामनगर, घोरड़ी, मंडी, डिंगा अम्बा, जम्मू जिला के भलवाल ब्राहम्णा, खौड़, सनमान, खैड़ा बली, परगवाल, राजौरी के डुंगी, किला दरहाल और पुंछ जिला के पुंछ ब्लाक में मतदान हुआ था।

वहीं कश्मीर संभा में कुपवाड़ा जिला के मावर, कलमाबाद, बीहामा, बारामुला के वैलू, सिंहपोरा, कुलगाम के कुंड, बड़गाम के बीरवां, वाटरहैल, पुलवामा के पुलवामा, अरीपल,बांडीपोरा के बांडीपोरा, शोपियां के शोपियां, अनतंनाग के काजीगुंड, अच्छाबल, वीसू, शंगस, चित्रगुल में वोटिंग हुई थी। जानकारी के लिए आपको बता दें, जम्मू कश्मीर में चल रहे पंचायत चुनाव के तीसरे और चौथे चरण के दौरान कश्मीर के कुछ जगहों पर हिंसा की खबर सामने आयी थी। ऐसे में सुरक्षाबल इस बार अतिरिक्त चौकसी रख रही है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker