ओडिशा

पीएम मोदी ने ओडिशा में 1,550 रुपए से अधिक की परियोजनाओं का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के लिए 1,550 करोड़ रुपए से अधिक की कई परियोजनाओं का मंगलवार को उद्धाटन किया।

ओडिशाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के लिए 1,550 करोड़ रुपए से अधिक की कई परियोजनाओं का मंगलवार को उद्धाटन किया। उन्होंने 1,085 करोड़ रुपए की लागत से पूरी हुई 813 किलोमीटर की झारसुगुड़ा- विजयनगरम और सम्भलपुर-अंगुल लाइनों का विद्युतीकरण राष्ट्र को समर्पित किया।

मोदी ने बरपाली-डुंगरीपाली के 14.2 किलोमीटर और 17.354 किलोमीटर की बलांगीर-देवगांव रेलवे लाइनों के दोहरीकरण का उद्घाटन किया। यह 181.54 किलोमीटर की संबलपुर-टिटलागढ़ रेल पटरी के दोहरीकरण की परियोजना का हिस्सा है। उन्होंने झारसुगुड़ा में ‘मल्टी मॉडल लाजिस्टिक्स पार्कर् एमएमएलपीी का लोकार्पण किया। इस एमएमएलपी को 100 करोड़ रुपए की लागत से पूरा किया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने 115 करोड़ रुपए की लागत से तैयार 15 किलोमीटर लंबी बलांगीर-बिछुपाली रेलवे लाइन का भी उद्घाटन किया। यह 289 किलोमीटर लंबी बलांगीर-खुर्दा लाइन का हिस्सा है। यह लाइन खुर्दा रोड पर हावड़ा-चेन्नई मुख्य लाइन और बलांगीर में टिटलागढ़-संबलपुर लाइन को जोड़ती है। मोदी ने ओड़िशा में बलांगीर-बिछुपाली मार्ग पर नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जो क्षेत्र के यात्रियों की सहूलियत बढ़ाएगी।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने थेरुवली और सिंगापुर रोड स्टेशन के बीच 27.4 करोड़ रुपए की लागत से बने पुल का भी उद्घाटन किया। यह पुल नागावली नदी के ऊपर संपर्क फिर से स्थापित करता है जो जुलाई 2017 में आई बाढ़ में नष्ट हो गया था। इसके अलावा उन्होंने बौध जिले में नीलमाधव और सिद्धेश्वर मंदिर, बौध में ही स्थित पश्चिम सोमनाथ मंदिरों और बलांगीर में रानीपुर झरियाल स्मारकों के नवीनीकरण एवं जीर्णोद्धार संबंधी कार्यों का उद्घाटन किया ।

उन्होंने जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, पुरी, फूलबनी, बारगढ़ और बलांगीर में छह पासपोर्ट सेवा केंद्रों का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने सोनपुर में 15.81 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली, केंद्रीय विद्यालय की स्थायी इमारत की भी आधारशिला रखी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker