नई दिल्ली

ISIS के निशाने पर थे भारत के नामी नेता, समय रहते खुल गया बड़ा राज

राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) ने एक बड़े आतंकी  मॉड्यूल का खुलासा किया है।

नई दिल्लीः राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) ने एक बड़े आतंकी  मॉड्यूल का खुलासा किया है। उत्तर प्रदेश और राजधानी दिल्ली पुलिस ने स्पेशल ऑपरेशन चलाकर कुल 10 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। उनका टारगेट भारत के नामी नेता और बड़े संस्थान थे, जहां पर वो आतंकी हमला करने वाले थे। उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और बम बनाने वाली सामग्री बरामद हुई है।

सुरक्षा एजेंसियों ने ISIS पर आधारित ‘हरकत उल हर्ब ए इस्लाम’ का भांडा फोड़ा और उत्तर प्रदेश के अमरोहा से मस्जिद के एक मौलवी और थर्ड ईयर सिविल इंजीनियर को पकड़ा है, इन दोनों को ही इसका मास्टरमांइड माना जा रहा है। इस पूरे मॉड्यूल का मास्टरमाइंड एक 29 वर्षीय इंजीनियर मुफ्ती मोहम्मद सुहैल बताया जा रहा है। सुहैल ने ही अपने सहयोगियों के लिए पैसा इकट्ठा किया, हथियार खरीदे और बम बनाने की सामग्री भी खरीदे। ये सभी फिदायीन हमले की तैयारी में थे।

गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली और आसपास के इलाके इस संगठन के निशाने पर थे, लेकिन एनआईए ने इनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। NIA ने बुधवार को उत्तर प्रदेश और दिल्ली की कुल 16 जगह पर छापेमारी की। NIA के आईजी आलोक मित्तल के अनुसार, इन छापेमारी में देशी रॉकेट लॉन्चर, आत्मघाती जैकेट के सामान, टाइम बम बनाने में उपयोग की जाने वाली 112 घड़ियां बरामद की गई हैं। ये छापेमारी दिल्ली के जाफराबाद, सीलमपुर और उत्तर प्रदेश के अमरोहा, लखनऊ, हापुड़, मेरठ में की गई। इस छापेमारी में कुल 16 लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker