इंदौर

अब बारातियों को सड़कों पर ठुमके लगाना पड़ेगा मंहगा, पढ़िए पूरी खबर

शहर की बाहरी और अंदरुनी सड़कों पर बरात के कारण लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए पुलिस विभाग ने अनूठा प्रयोग शुरू किया है।

इंदौर: शहर की बाहरी और अंदरुनी सड़कों पर बरात के कारण लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए पुलिस विभाग ने अनूठा प्रयोग शुरू किया है। बरात में डांस की वजह से यदि सड़क पर जाम लगता है तो बरात में शामिल और आयोजन से जुड़े लोगों को चिन्हित कर नोटिस भेजे जाएंगे। जाम के जिम्मेदारों को पुलिस को जुर्माना देने के साथ सजा भी भुगतना पड़ सकती है। नोटिस के अलावा जिला दंडाधिकारी के आदेश की अवहेलना के अंतर्गत धारा 188 की कार्रवाई और एफआईआर भी दर्ज होगी।

हाल ही में बरातियों के कारण रिंग रोड पर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया था। यही नहीं, गार्डन के आसपास नो पार्किंग जोन में गाड़ियों को बेतरतीब तरीके से खड़ा कर दिया गया था, जिससे ट्रैफिक अस्त-व्यस्त रहा। जाम की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और ऐसे बरातियों की वीडियोग्राफी तो करवाई ही साथ ही 48 लोगों को नोटिस भी जारी किया है। नोटिस मिलने के सात दिन के अंदर ट्रैफिक थाने में जुर्माना जमा किया जा सकता है वरना उसका निपटारा कोर्ट के माध्यम से होगा।

पुलिस ने बरातियों के खिलाफ चालानी कार्रवाई शुरू की है। यह अपने तरह की अनोखी पहल है। इससे उन बरातियों को सबक सिखाया जाएगा जो डांस के समय वाहन चालकों को रास्ता नहीं देते हैं। ऐसे लोगों पर धारा 188 की कार्रवाई भी की जा सकती है। परिस्थितियों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। 14 दिसंबर को रिंग रोड क्षेत्र में इसी तरह की कार्रवाई करते हुए 48 लोगों को नोटिस भेजा है। इनमें वे वाहन चालक भी शामिल हैं जो बेतरतीब गाड़ी खड़ी कर शादी में शरीक हुए थे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker