पंजाब

भारत के मुकाबले पाकिस्तान में सिद्दू को मिलता ज्यादा प्यार-सम्मान: हरसिमरत कौर

करतापुर कॅारिडोर के शिलान्यास समारोह के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता Navjot Singh Sidhu पाकिस्तान गए हुए हैं

करतापुर कॅारिडोर के शिलान्यास समारोह के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता Navjot Singh Sidhu पाकिस्तान गए हुए हैं, हालांकि अब उनकी एक तस्वीर विवाद खड़ा कर सकती है। दरअसल दिल्ली के विधायक और अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसार ने एक फोटो शेयर की है, जिसमें Navjot Singh Sidhu खालिस्तानी आतंकी गोपाल सिंह चावला के साथ नजर आ रहे हैं।

इस तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल से शेयर करते हुए पंजाब मनजिंदर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदंर सिंह सिरसा ने यह कहते हुए पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था कि पाकिस्तान हमारे देश के खिलाफ आतंकवादियों गतिविधियों का लगातार समर्थन कर रहा है, लेकिन अब उनके ही मंत्री उनकी इच्छा के खिलाफ वहां जाकर गोपाल सिंह चावला के साथ फोटो खिंचवाते हैं, जो हाफिज सईद का करीबी है। क्या कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने गैरजिम्मेदार मंत्री को हटाएंगे।

वहीं हरसिमरत कौर ने भी तंज कसते हुए कहा, कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया ।उन्हें यहां के मुकाबले पाकिस्तान में ज्यादा प्यार और सम्मान दिया जाता है। उनके वहा पर कुछ अच्छी रिश्तेदारियां हैं।

गौरतलब है कि बीते दिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर का शिलान्यास किया था। इस मौके पर पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, हरदीप सिंह पुरी और पंजाब सरकार के मंत्री Navjot Singh Sidhu भी मौजूद रहे। वहीं दूसरी तरफ करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए Navjot Singh Sidhu  ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की तारीफ की थी। सिद्धू ने कहा था मेरे यार, दिलदार इमरान खान को शुक्रिया।

Navjot Singh Sidhu ने कहा था कि करतारपुर कॉरिडोर भारत-पाकिस्तान के बीच के तनाव और कड़वाहट को दूर करेगा। दोनों देशों के बीच फिर से शांति बहाल होगी। इसके लिए दोनों मुल्क ने अपना-अपना फर्ज निभाया हैं।

आपको बता दें कि गुरुद्वारा दरबार साहिब करतारपुर पाकिस्तान के जिला नारोवाल में हैं, ये लाहौर से करीब 120 किलोमीटर दूर हैं। ये गुरूद्वारा भारत की सीमा से करीब 3 किलोमीटर दूर है लेकिन पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव के बीच तीर्थयात्री यहां जाने में असमर्थ थे। भारत सरकार ने सीमा पर एक बड़ा टेलिस्कोप लगाया हुआ हैं, जिसके जरिए तीर्थयात्री करतारपुर गुरुद्वारे के दर्शन करते हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker