नई दिल्ली

मध्य प्रदेश-राजस्थान में इस पार्टी को समर्थन देगी मायावती

 बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने मध्यप्रदेश और राजस्थान में सरकारों का गठन करने के लिए कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा की है।

नई दिल्लीः बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने मध्यप्रदेश और राजस्थान में सरकारों का गठन करने के लिए कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा की है। मायावती ने बुधवार को यहां दोनों राज्यों में कांग्रेस का समर्थन करने की घोषणा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी को जनता ने नकार दिया है।

Mayawati: Even though we don’t agree with many of Congress’s policies we have agreed to support them in Madhya Pradesh and if need be in Rajasthan #AssemblyElections2018pic.twitter.com/1EDRUwyNuU

— ANI (@ANI) December 12, 2018

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में जनता ने कांग्रेस को भी भारी मन से चुना है। बसपा जनता के मत का सम्मान करती है और समाज के वंचित तथा पिछड़े वर्ग के हित में मध्यप्रदेश में कांग्रेस का समर्थन करेंगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान में भी उनकी पार्टी कांग्रेस का समर्थन करने के लिए तैयार है।

अापकाे बता दें, मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार दिन और फिर रातभर चली मतगणना के बाद आज सुबह सभी 230 सीटों के नतीजे घोषित कर दिए, जिसमें कांग्रेस 114 सीटों के साथ सबसे बड़े दल के रुप में उभरी है। वहीं 15 सालों से सत्ता में काबिज भाजपा को कांटे की टक्कर के बीच 109 सीटों पर संतोष करना पड़ा। राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अनुसार इसके अलावा बसपा को 2, सपा को 1 और 4 पर निर्दलीय उम्मीदवार को विजय नसीब हुयी है।

राज्य की सभी 230 सीटों के लिए मतदान 28 नवंबर को एक ही चरण में हुआ था और तब पांच करोड़ चार लाख मतदाताओं में से 75 दशमलव 05 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले थे। इसके बाद मंगलवार सुबह आठ बजे मतों की गिनती का कार्य शुरु हुआ था, जो आज सुबह तक जारी रहा।

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker