क्रिकेट

महेन्द्र सिंह सिंह धोनी ने 1 रन लेते ही बनाया अद्भुत रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने 5वें भारतीय

टीम इंडिया की सिडनी वनडे मैच में शुरूआत बेहद ही खराब रही। टीम ने चार रन पर अपने महत्वपूर्ण तीन विकेट गंवा दिए।

टीम इंडिया की सिडनी वनडे मैच में शुरूआत बेहद ही खराब रही। टीम ने चार रन पर अपने महत्वपूर्ण तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद बैटिंग करने आए महेंद्र सिंह धोनी ने रोहित शर्मा के साथ विकेट पर जमकर बल्लेबाजी की। महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच में एक अद्भुत रिकॉर्ड अपने नाम किया। इसीके साथ वह भारत की ओर से 10000 वनडे रन बनाने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गए। धोनी से पहले ये कारनामा सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और विराट कोहली भी कर चुके हैं।

ICC

@ICC

🙌 10,000 ODI RUNS FOR INDIA FOR MS DHONI 🙌

The wicket-keeper batsman becomes the fifth to reach the milestone for his country. 👏 LIVE 👇http://bit.ly/AusvInd8 

969 people are talking about this

दरअसल धोनी सिडनी में नंबर 5 पर बैटिंग करने आए। उन्होंने यहां एक रन लेते ही भारत के लिए 10000 वनडे रन पूरे कर लिए। धोनी ने 279 पारियों में 9 शतकों और 67 अर्धशतकों की मदद से यह मुकाम हासिल किया। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 183 रन रहा। दिलचस्प बात यह भी है कि सिडनी में धोनी पारी के शुरुआत 4 ओवर के अंदर बैटिंग करने आए। ऐसा 9 साल बाद हुआ। इससे पहले वो ढाका में श्रीलंका के खिलाफ जनवरी 2010 में इस तरह बैटिंग करने आए थे।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने हाफ सेंचुरी लगाई। वहीं स्टाइनेस ने 47 रनों की तेज पारी खेली। टीम इंडिाय के लिए कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो विकेट लिए जबकि रवींद्र जडेजा ने एक विकेट लिया।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker