नई दिल्ली

केजरीवाल ने किया विद्यालयों के लिए 11000 कमरों का शिलान्यास

दिल्ली के न्यू फ्रैंडस कालोनी के उच्चतर माध्यमिक बालिका विद्यालय में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के विभिन्न सरकारी स्कूलों में वर्ष 2019 में बनने वाले 11000 कमरों का शिलान्यास किया।

दिल्ली: दिल्ली के न्यू फ्रैंडस कालोनी के उच्चतर माध्यमिक बालिका विद्यालय में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के विभिन्न सरकारी स्कूलों में वर्ष 2019 में बनने वाले 11000 कमरों का शिलान्यास किया। यह कमरे दिल्ली के अलग-अलग लगभग 225 विद्यालयों में गत वर्ष में बनाए जाएंगे। इस मौके पर दिल्ली के पीडब्लयूडी मंत्री सत्येंद्र जैन,दिल्ली के शिक्षा एवं उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आदि मौजूद थे।

इस अवसर पर विद्याथियों के अतिरिक्त उनके अभिभावक मौजूद थे। इस मौके सिसोदिया ने बताया कि 3 वर्ष पूर्व जो स्कूलों के हालात थे उसमें काफी सुधार किया गया है। इतना ही नहीं उनकी सरकार ने 25 ने स्कूलों का निर्माण करवाया और 31 अभी निर्माणधीन हैं। इसके साथ ही 78 नए प्लाट नए विद्यालयों के लिए चुने गए हैं। उन्होंने कहा उनका लक्ष्य दिल्ली में शिक्षा को बढ़ावा देना है।

इस अवसर पर केजरीवाल ने कहा कि पिछले 2 वर्षों में उनकी सरकार लगभग 8000 कमरे स्कूलों में बनवा चुकी है और 13000 कमरे बना दिए जाएंगे। उन्होंने कहा गत 70 वर्षों में 1100 सरकारी स्कूल बन पाए जबकि उनकी सरकार ने 4 वर्ष में 1000 नए स्कूल बना दिए जो उनके चुनावी घोषणा पत्र से काफी अधिक है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker