गैजेट्स

भारत में लॉन्च हुई कावासाकी निन्जा ZX-6R, जानें क्या रहेगी कीमत

इंडिया कावासाकी ने भारत में अपनी नई निन्जा ZX-6R सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकल लॉन्च कर दी है।

इंडिया कावासाकी ने भारत में अपनी नई निन्जा ZX-6R सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकल लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इस स्टाइलिश सुपरस्पोर्ट बाइक की एक्सशोरूम कीमत 10.49 लाख रुपए रखी है। भारत में फिलहाल इस सैगमेंट में कावासाकी निन्जा ZX-6R ही इकलौती सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकल है और इसे बेबी निन्जा ZX-10R कहा जा सकता है जो सड़कों और रेसट्रैक पर बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बनाई गई है। इंडिया कावासाकी ने निन्जा ZX-6R को अपडेटेड डिज़ाइन के साथ बदली हुई गियरिंग और क्विकशिफ्टर सामान्य तौर पर दिया है और इसे सिंगल सीटर बाइक के रूप में भारत में ही असेंबल किया जाएगा।

कंपनी ने इस बाइक के लिए प्री-ऑर्डर लेना अक्टूबर 2018 में ही शुरू कर दिया था और जिन भी ग्राहकों ने पहले से इस बाइक की बुकिंग कर रखी है उन्हें फरवरी 2019 से निन्जा ZX-6R की डिलिवरी मिलना शुरू हो जाएगी। निन्जा ZX-6R के लॉन्च पर बात करते हुए इंडिया कावासाकी मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर युताका यामाशिता ने कहा कि, “हम निन्जा ZX-6R को लॉन्च करते हुए काफी खुशी हैं जिसने वर्ल्डSSP रेसिंग कॉम्पिटिशन में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जहां ये बाइक दुनियाभर के रेसिंग कॉम्पिटिशन में अच्छा प्रदर्शन कर रही है, वहीं हमें आशा है कि भारतीय ग्राहकों को भी यह बाइक चलाने में बहुत मज़ा आएगा।”

नई कावासाकी निन्जा ZX-6R में 636cc का इन-लाइन चार-सिलेंडर इंजन लगाया है जो 128 bhp पावर और 70.5 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। बाइक 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है जिसमें नए तरीके की गियरिंग दी गई है। फीचर्स की बात करें तो निन्जा ZX-6R में LED हैडलैंप्स, LED टेललाइट, स्मार्ट इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ बड़ा एनेलॉग टेकोमीटर दिया गया है।

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker