क्रिकेट

INDvsNZ : टीम इंडिया को मिला धोनी का साथ, अब फिर से मिलेगी जीत की राह

 टीम इंडिया महेंद्र सिंह धोनी की वापसी के बाद बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ न्यूजीलैंड को आखिरी वनडे मैच में हराकर जीत के साथ वनडे सीरीज खत्म करना चाहेगी।

वेलिंगटन : टीम इंडिया महेंद्र सिंह धोनी की वापसी के बाद बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ न्यूजीलैंड को आखिरी वनडे मैच में हराकर जीत के साथ वनडे सीरीज खत्म करना चाहेगी। भारत के सबसे अनुभवी वनडे खिलाड़ी धोनी मांसपेशी में चोट के कारण पिछले दो मैच नहीं खेल सके। चौथे वनडे में भारतीय टीम के 92 रन पर सिमटने के बाद अब आखिरी मैच में उनकी वापसी से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा। वैसे बेसिन रिजर्व पर तेज हवाओं के बीच हालात उतने अनुकूल नहीं होंगे। धोनी के आने से मध्यक्रम को मजबूती मिलेगी जो कप्तान विराट कोहली की गैर मौजूदगी में कमजोर लग रहा है।

BCCI

@BCCI

All set for the 5th and final ODI 💪💪💪

What’s your prediction for tomorrow’s game?

799 people are talking about this
सहायक कोच संजय बांगड़ ने इसकी पुष्टि की कि धोनी यह मैच खेलेंगे। विश्व कप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए युवा शुभमान गिल को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है। हैमिल्टन में अंबाती रायुडू, केदार जाधव और दिनेश कार्तिक नाकाम रहे। ऐसे में रोहित शर्मा और शिखर धवन के जल्दी आउट होने पर और कोहली की गैर मौजूदगी में उन पर पूरी तरह से भरोसा नहीं किया जा सकता। तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले भारत को अपनी कमजोरियों से पार पाना होगा, चूंकि विश्व कप भी करीब है। इंग्लैंड में भी इस तरह के हालात होंगे जहां स्विंग गेंदबाजों को मदद मिलेगी।

 

रोहित इसे अब तक के बदतरीन बल्लेबाजी प्रदर्शन में से एक कह चुके हैं और उनसे शिखर धवन के साथ टीम को अच्छी शुरुआत देने की उम्मीद होगी। निलंबन से लौटे हार्दिक पंड्या अच्छा प्रदर्शन बरकरार रखना चाहेंगे। यह देखना होगा कि भुवनेश्वर कुमार को आराम देने के बाद मोहम्मद शमी की वापसी होती है या नहीं। टीम प्रबंधन मोहम्मद सिराज को आजमाना चाहेगा, क्योंकि खलील अहमद पिछले मैच में प्रभावी नहीं रहे। सीरीज भारत पहले ही जीत चुका है, लेकिन न्यूजीलैंड लगातार दूसरी जीत दर्ज करके टी20 श्रृंखला में बढे हुए हौसलों के साथ उतरना चाहेगी।

टीमें :-
भारत : रोहित शर्मा कप्तान, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, शुभमन गिल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद, रविंद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन कप्तान, रोस टेलर, टाम लैथम, मार्टिन गुप्टिल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, ट्रेंट बोल्ट, हेनरी निकोल्स, टाड एस्टल, लोकी फग्युर्सन, मैट हेनरी, कोलिन मुनरो, जिम्मी नीशाम, मिशेल सेंटनर और टिम साउथी।
मैच का समय : सुबह 7. 30 से।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker