क्रिकेट

INDvsAUS: मेलबर्न में मैच रद्द, अब टीम इंडिया नहीं जीत सकती सीरीज

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और आस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और आस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है। आस्ट्रेलियाई टीम अभी भी इस सीरीज में 1-0 से आगे है। अब टीम इंडिया को सीरीज बराबर करने के लिए आखिरी टी20 मैच हर हाल में जीतना होगा। यह मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने बारिश की वजह से खेल रोके जाने पर 19 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 132 रन बनाए। डकवर्थ लुईस नियम से भारत को पहले भारत को 19 ओवर में जीत के लिए 137 रन बनाने थे, लेकिन लगातार हो रही बारिश की वजह से लक्ष्य फिर से बदल दिया गया।

टीम इंडिया को 11 ओवर में 90 रन बनाने का लक्ष्य दिया गया। इसके बाद एक बार फिर से बारिश शुरू हो गई। इसके बाद यह मैच रद्द कर दिया गया। इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। आस्ट्रेलिया को पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा। भुवनेश्वर कुमार ने आस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच को शून्य के स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद खलील अहमद की गेंद पर बड़ा शाट खेलने के चक्कर में क्रिस लिन कुर्नाल पांड्या को कैच थमा बैठे। इसके बाद खलील ने डार्सी शॉर्ट को भी बोल्ड कर दिया। ऑफ स्टंप से बाहर की गेंद पर उन्होंने पुल करने की कोशिश की। गेंद ने बल्ले का किनारा लिया और विकेटों से जा टकरायी।

BCCI

@BCCI

Sadly, the play has been called off at the MCG. Australia take a 1-0 series lead with one more game to go.

333 people are talking about this

अगले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दे दिया। बुमराह ने मार्कस स्टोइनिस को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करा कर पवेलियन लौटा दिया। स्टोइनिस 4 रन बनाकर आउट हुए। 11वें ओवर में क्रुणाल पंड्या ने ग्लेन मैक्सवेल को बोल्ड करते हुए ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका दे दिया। मैक्सवेल 19 रन बनाकर आउट हुए। कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स केरी को क्रुणाल पंड्या के हाथों कैच आउट कराकर ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका दिया। इसके बाद नाथन कूल्टर नाइल को भुवनेश्वर कुमार ने आउट कर मेजबान टीम को सातवां झटका दिया। कूल्टर नाइल ने 9 गेंदों में 18 रन बनाए थे। बारिश के कारण खेल रुकने के समय पर एंड्रयू टाई (12 रन) और बेन मैकडरमॉट (32 रन) क्रीज पर मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker