क्रिकेट

IND vs AUS: टीम ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेटों के नुकसान पर 100 का आंकड़ा किया पार

एडिलेड के ओवल मैदान पर जारी ऑस्ट्रेलिया और भारत के टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन है

एडिलेड: एडिलेड के ओवल मैदान पर जारी ऑस्ट्रेलिया और भारत के टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन है शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपनी पहली पारी में टी-टाईम तक चार विकेट के गवां कर 117 रन बना लिए हैं। मेजबान टीम के लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब (33) और ट्रेविस हेड (17) नाबाद हैं। ऑस्ट्रलिया ने भोजनकाल तक दो विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए थे। इसके बाद दूसरे सत्र में टीम ने अपने दो और बल्लेबाजों को गंवाया। पहले सत्र की समाप्ति के बाद आस्ट्रेलिया की पारी को आगे बढ़ाने उतरे शॉन मार्श (2) और उस्मान ख्वाजा (28) ने तीसरे विकेट के लिए 14 रन ही जोड़े थे कि रविचंद्रन अश्विन ने मार्श को बोल्ड कर तीसरा विकेट भी गिरा दिया।

BCCI

@BCCI

That will be Tea. Australia are 117/4 with Handscomb and Head at the crease. Australia trail by 133. Ashwin’s figures 3/38

68 people are talking about this

इसके बाद अश्विन ने ख्वाजा को 87 के स्कोर पर विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेज दिया। हैंड्सकॉम्ब ने चायकाल की समाप्ति तक कोई और नुकसान किए बगैर हेड के साथ मिलकर 30 रन जोड़ते हुए टीम को 117 के स्कोर तक पहुंचाया। इस पारी में भारत के  लिए अश्विन ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं इशांत को एक सफलता हाथ लगी। ऑस्ट्रेलिया के लिए भी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इशांत शर्मा ने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर एरॉन फिंच को खाता खोलने का मौका दिए बगैर बोल्ड कर मेजबान टीम को पहला झटका दिया।

मार्क हैरिस (26) ने ख्वाजा के साथ 45 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन अश्विन ने इस साझेदारी को मजबूत होने से पहले ही तोड़ दिया। अश्विन ने हैरिस को मुरली विजय के हाथों कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। ख्वाजा ने इसके बाद मार्श के साथ मिलकर पहले सत्र की समाप्ति तक टीम को 57 के स्कोर तक पहुंचा दिया।  भारतीय टीम ने चेतेश्वर पुजारा (123) की शतकीय पारी के दम पर अपनी पहली पारी में 250 रनों का स्कोर बनाया था।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker