क्रिकेट

IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे वनडे के लिए की प्लेइंग इलेवन की घोषणा

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम मैच शुक्रवार, 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा।

मेलबर्न: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम मैच शुक्रवार, 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा। सीरीज में इस समय दोनों देश 1-1 की बराबरी पर हैं, इस लिहाज से आखिरी मैच में जीतने वाली टीम के सिर पर ही सीरीज जीत का सेहरा बंधेगा। ऑस्‍ट्रेलिया ने सिडनी में हुए पहले वनडे में जीत हासिल की थी जिसे भारत ने एडिलेड में हुआ दूसरा वनडे मैच जीतकर बराबर कर दिया था। मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया ने इस मैच के लिए अपनी प्‍लेइंग XI घोषित कर दी है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले इस मैच के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने स्पिनर एडम जाम्‍पा और तेज गेंदबाज बिली स्‍टेनलेक को लिया है।

नाथन लियोन और जेसन बेहरनेडोर्फ की जगह प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान मिला है। बेहरेनडोर्फ को पीठ में जकड़न की वजह से टीम से बाहर होना पड़ा है। ऑफ स्पिनर नाथन लियोन को वर्ल्‍डकप-2019 के लिहाज से ऑस्‍ट्रेलिया का प्रमुख स्पिन गेंदबाज माना जा रहा है। हालांकि भारत के खिलाफ शुरुआती दो वनडे में उनका प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है। हालांकि कप्‍तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने उनकी सराहना करते हुए कहा कि भले ही लियोन को विकेट नहीं मिले लेकिन उन्‍होंने अच्‍छी गेंदबाजी की।

ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग XI: एरॉन फिंच (कप्‍तान), एलेक्‍स कैरी, उस्‍मान ख्‍वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकोंब, मार्कस स्‍टोइनिस, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, जे. रिचर्डसन, पीटर सिडल, एडम जाम्‍पा और बिली स्‍टेनलेक।

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्‍वर कुमार, खलील अहमद, मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, विजय शंकर और शुभमन गिल।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker