बॉलीवुड

शाहरुख खान की फिल्म ‘Zero’ फंसी इस विवाद में, जानिए क्या हाेगा फैसला

बाॅलीवुड बादशाह यानी शाहरुख खान अपनी अपकमिंग फिल्म जीराे से एक बार फिर से बड़े पर्दे पर जादू बिखेरने के लिए तैयार हैं।

बाॅलीवुड बादशाह यानी शाहरुख खान अपनी अपकमिंग फिल्म जीराे से एक बार फिर से बड़े पर्दे पर जादू बिखेरने के लिए तैयार हैं। फिल्म जीराे में इनके नए अंदाज काे देखने के लिए फैंस भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन फैंस काे जानकर दुख हाेगा कि शाहरुख की ये फिल्म भी एक विवाद में फंसती जा रही है। इसके अलावा बता दें कि ये फिल्म 21 दिसंबर काे रिलीज हाेगी।

फिल्म काे लेकर चल रहे विवाद के बीच शाहरुख की प्रोडक्शन हाउस कंपनी ने रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीएमसी) द्वारा दिए गए कानूनी नोटिस पर जवाब दिया है। समिति ने आरोप लगाया था कि शाहरुख खान अभिनीत आगामी फिल्म ‘जीरो’ में एक आपत्तिजनक दृश्य है, जिससे कथित रूप से सिख समुदाय की भावना आहत भी हुई है। जिसमें एक प्रोमो और पोस्टर में शाहरुख अंडरगारमेंट में हैं और गटका कृपाण धारण किए नजर आए हैं, जो एक सिख धार्मिक प्रतीक है। इस पर रेड चिलीज एंटरटेनमेंट का कहना है कि फिल्म में जो दिखाया गया है वह विभिन्न समुदाय के लोग इस्तेमाल करते हैं और वह सिर्फ एक कटार है ‘कृपाण’ नहीं।

इसी दाैरान रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने ‘जीरो’ फिल्म से कृपाण सीन को हटाने की मांग करने वाली हाईकोर्ट में दायर याचिका पर अपना हलफनामा दायर कर दिया है। उनका मानना है कि फिल्म के इस सीन में दिखाया गया है कि शाहरुख ने शादी का कॉस्ट्यूम पहन रखा है, और उसके हाथ में चमकीली कटार भी है, जिसका इस्तेमाल विभिन्न समुदाय के लोग करते हैं। इस तथ्य के बावजूद कि फिल्म और इसके पोस्टर में जो कटार दिखाई गई है वह सिर्फ एक कटार है ‘कृपाण’ नहीं। जिसके चलते प्रतिवादी ने इस सीन में बदलाव करने के लिए कदम उठा लिए हैं, जिस सीन पर आपत्ति दर्ज कराई गई है, उसमें बदलाव कर दिया गया है और शादी में इस्तेमाल होने वाली तलवार दिखा दी गई है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker