उत्तरप्रदेश

झूठे वादों और नफरत की सियासत से ऊबी जनता ने BJP को दिया करारा जवाब: अखिलेश

 समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव परिणामों से साफ हो गया है

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव परिणामों से साफ हो गया है कि जनता भाजपा के झूठे वादों और जाति-संप्रदाय की राजनीति से ऊब चुकी है और अब उनके बहकावे में नहीं आने वाली। अखिलेश ने छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद यहां एक बयान में कहा कि इन राज्यों में जनता की एकजुटता ने ही भाजपा को सत्ता से बेदखल किया हैं। मतदाताओं ने यह भी जता दिया है कि जब एक और एक मिलकर ग्यारह होते हैं तब बड़े-बड़ों की सत्ता नौ दो ग्यारह हो जाती है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने इन चुनावों में समाज को तोड़ने और नफरत फैलाने में ही अपनी सारी ताकत लगा दी थी। उसने जनता के बुनियादी मुद्दों से ध्यान भटकाने की साजिशें कीं। भाजपा सत्ता के अंहकार में इतनी डूबी थी कि उसने किसानों, गरीबों, नौजवानों की आकांक्षाओं को ही कुचलना शुरू कर दिया।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इन चुनावों में जनता ने राज्य के सत्ता प्रतिष्ठानों के साथ केन्द्र और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ भी नाराजगी जताई है। इन चुनाव नतीजों का असर निश्चित रूप से अगले साल के लोकसभा चुनाव पर पड़ेगा। सपा भाजपा की जनविरोधी, विकास विरोधी एवं साम्प्रदायिक राजनीति को उत्तर प्रदेश में करारी शिकस्त देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker