भारत

मनी लॉडिंग केस में वाड्रा की पेशी, पत्नी प्रियंका के साथ पहुंचे ED दफ्तर

मनी लॉडिंग केस में प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा आज ईडी दफ्तर पहुंचे है। बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा प्रियंका गांधी के साथ ईडी दफ्तर पहुंचे हैं।

मनी लॉडिंग केस में प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा आज ईडी दफ्तर पहुंचे है। बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा प्रियंका गांधी के साथ ईडी दफ्तर पहुंचे हैं। वाड्रा के साथ वकीलों की टीम भी मौजूद है। प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा पर विदेश में अवैध संपत्ति होने का आरोप है। मीडिया सूत्रों के अनुसार वाड्रा से ईडी 36 सवाल पूछेगी। ED के अफसर वाड्रा से पूछताछ कर रहे हैं। पत्नी प्रियंका गांधी वाड्रा वहीं से वापिस चली गई है।

ANI

@ANI

Delhi: Priyanka Gandhi Vadra accompanied Robert Vadra to the Enforcement Directorate, where he reached to appear in connection with a money laundering case

78 people are talking about this

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने गिरफ्तारी से बचने के लिए अदालत में अर्जी लगाई थी। मनी लॉन्ड्रिंग केस में उनकी इस अपील पर सुनवाई करते हुए पिछले हफ्ते ही दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने उन्हें राहत दे दी। वाड्रा के वकील केटीएस तुलसी ने कोर्ट को यह आश्वासन दिया था कि उनके मुवक्किल वाड्रा जांच में सहयोग करेंगे। कोर्ट ने वाड्रा को 16 फरवरी तक गिरफ्तारी से राहत दी और कहा कि वाड्रा को पूछताछ के लिए 6 फरवरी को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होना होगा। इससे पहले अदालत ने वाड्रा के करीबी सहयोगी मनोज अरोड़ा की गिरफ्तारी पर 6 फरवरी तक अंतरिम रोक लगा दी थी।

रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ चल रहा केस लंदन के 12 ब्रायंस्टन स्क्वायर पर स्थित एक संपत्ति की खरीद में मनी लॉन्ड्रिंग (धन शोधन) के आरोपों से जुड़ा है। यह प्रॉपर्टी 19 लाख पाउंड में खरीदी गई थी और इसका मालिकाना रॉबर्ट वाड्रा के पास है। जांच एजेंसी ने अदालत को बताया था कि भगोड़े हथियार व्यापारी संजय भंडारी के खिलाफ आयकर विभाग काला धन अधिनियम एवं कर कानून के तहत जांच कर रहा है। इसी दौरान मनोज अरोड़ा की भूमिका सामने आई, जिसके आधार पर मनी लॉन्ड्र‍िंग का केस दर्ज किया गया। आरोप ये है कि लंदन स्थित इस संपत्ति को 19 लाख पाउंड में संजय भंडारी ने खरीदा था और 2010 में इसे इतनी ही राशि में बेच दिया गया। जबकि उसी मरम्मत, साजसज्जा पर करीब 65,900 पाउंड खर्च किया गया था, बावजूद इसके खरीद दाम में ही प्रॉपर्टी रॉबर्ट वाड्रा को बेची गई। इसी मामला में रॉबर्ट वाड्रा आज सीबीआई के सामने पेश हुए हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker