छत्तीसगढ़

CM बघेल ने की CG की पहली सबसे बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 42 अधिकारियों के किए तबादले

: प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की है।

रायपुर: प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की है। उन्होंने 42 अधिकारियों के तबादले किए हैं। इनमें मंत्रालय से लेकर जिला कलेक्टर तक का ट्रांसफर किया गया है। रविवार रात 1:15 बजे जारी आदेश के अनुसार सरकार ने 42 आईएएस अधिकारियों के प्रभार बदले हैं। प्रदेश में पहली बार एसा हुआ है कि, जब आधी रात को एक साथ इतनी बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की गई है।

इस सूची में पिछली सरकार के करीबी रहे कई अफसरों को लूप लाइन में भेजा गया है। वहीं जिन कलेक्टर के खिलाफ चुनाव के दौरान कांग्रेस ने आरोप लगाया था, उन पर भी गाज गिरी है। एसके कुजूर को एसीएस कृषि के साथ-साथ उद्योग और वाणिज्य का भी जिम्मा दिया गया है। वहीं आरपी मंडल और भी पॉवरफुल हुए हैं।

इन आईएएस अफसरों का हुआ तबादला

जारी सूची के अनुसार यशवंत कुमार को रायगढ़ का नया कलेक्टर बनाया गया है। पदुम सिंह एलमा को नारायणपुर का नया कलेक्टर बनाया गया है। संजय अलंग को बिलासपुर का नया कलेक्टर बनाया गया है। नीलेश क्षीरसागर को जशपुर का नया कलेक्टर बनाया गया है। रायगढ़ की कलेक्टर शम्मी आबिदी को आयुक्त हाउसिंग बोर्ड बनाया गया है। अंकित आनंद को ऊर्जा विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है। वहीं दंतेवाड़ा कलेक्टर सौरव कुमार को मंत्रालय भेज दिया गया है। नारायणपुर के कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा का दंतेवाड़ा भेजा गया है। जशपुर की कलेक्टर प्रियंका शुक्ला को स्वास्थ्य विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है। महासमुंद कलेक्टर हिमशिखर गुप्ता को उच्च शिक्षा विभाग में आयुक्त बनाया गया है। जबकि बिलासपुर कलेक्टर पी दयानंद को प्रबंध संचालक समग्र शिक्षा बनाया गया है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker