उत्तरप्रदेश

बुलंदशहर हिंसाः आरोपी जीतू फौजी STF के हवाले, अब खुलेंगे हत्या से जुड़े राज़

बुलंदशहर में गोकशी को लेकर गत तीन दिसम्बर भड़की हिंसा के दौरान स्याना कोतवाली प्रभारी सुबोध कुमार सिंह को गोली मारने के आरोपी जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू फौजी को सेना ने मेरठ में उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को सौंप दिया है।

लखनऊः बुलंदशहर में गोकशी को लेकर गत तीन दिसम्बर भड़की हिंसा के दौरान स्याना कोतवाली प्रभारी सुबोध कुमार सिंह को गोली मारने के आरोपी जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू फौजी को सेना ने मेरठ में उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को सौंप दिया है। एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने रविवार को यहां यह जानकारी दी।

SSP STF Abhishek Singh in Meerut, on #Bulandshahr case: We’ve arrested Army jawan Jitendra Malik(pic 2), he was handed over by Army at 12:50 am today.Preliminary interrogation has been done.He is being sent to Bulandshahr(pic 3), will be produced before court for judicial custody pic.twitter.com/i4NohtsdaL

— ANI UP (@ANINewsUP) December 9, 2018

उन्होंने बताया कि जम्मू-कशमीर से सेना शनिवार रात उसे लेकर मेरठ आई थी। सेना ने रात करीब 12 बजकर 50 मिनट पर जितेन्द्र मलिक को एसटीएफ के हवाले किया था। उन्होंने बताया कि एसटीएफ आरोपी को लेकर बुलंदशहर पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि आरोपी को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है, क्योंकि मामले की जांच स्थानीय पुलिस ही कर रही है और आगे की कार्रवाई भी बुलंदशहर पुलिस करेगी। आरोपी को आज ही अदालत में पेश किया जायेगा।

गौरतलब है कि जीतू फौजी पर आरोप है कि उसने ही तीन दिसम्बर को बुंलदशहर में गोकशी को लेकर हुई हिंसा के दौरान स्याना थाना प्रभारी निरीक्षक सुबोध कुमार सिंह की कथित रुप से पिस्टल छीनकर उसे गोली मारी थी। इस घटना में सुबोध के अलावा एक युवक सुमित की भी मृत्यु हुइ थी। मामले की जांच एसआईटी द्वारा की गई और उसकी रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है।

सुबोध कुमार सिंह की हत्या का कथित आरोपी 22 राष्ट्रीय राइफल्स में जम्मू-कश्मीर के सोपोर में तैनात जितेन्द्र मलिक का कहना है कि उसे घटना के बारे में पता ही नहीं है। उसकी की पत्नी और आर्मी में उसके भाई धर्मेंद्र ने कहा जीतू बेकसूर है और उसे साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। उनके पास भाई की बेगुनाही के सबूत हैं और समय आने पर वे उन्हें पेश करेंगे।

इस घटना को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश सरकार ने शनिवार कोे बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कृष्ण बहादुर सिंह को हटाकर उन्हें पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से संबद्ध किया गया है जबकि सीतापुर के पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी को सिंह के स्थान पर बुलंदशहर भेजा गया। इसके अलावा स्याना के पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्य प्रकाश शर्मा और चिंगरावटी के चौकी प्रभारी सुरेश कुमार को भी वहां से हटा दिया ।इस घटना के सिलसिले में अब तक नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker