उत्तरप्रदेश

बुक्कल नवाब ने दी सफाई, कहा- जो आहत हुए उनसे क्षमा मांगता हूं, मेरे लिए आज की हनुमान मुसलमान

बीजेपी एमएलसी बुक्कल नवाब ने हनुमान को मुसलमान बताने वाले बयान पर सफाई दी है।

लखनऊः बीजेपी एमएलसी बुक्कल नवाब ने हनुमान को मुसलमान बताने वाले बयान पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि हनुमान को मुसलमान कहने पर अगर कोई आहत हुआ है तो मैं क्षमा मांगता हूं, लेकिन मेरे लिए आज भी हनुमान मुसलमान थे। उन्होंने कहा कि हनुमान को मुसलमान बोलने पर हुआ हंगामा बेहद ही खेदजनक है।

एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए बुक्कल नवाब ने कहा कि हनुमान को मुसलमान इसलिए कहा क्योंकि उनका पूरा परिवार और उनकी पूरी पीढ़ी हनुमान की भक्त है। उन्होंने कहा कि लखनऊ से लेकर अयोध्या तक हनुमान मंदिर बनवाने से लेकर हनुमानगढ़ी तक के जीर्णोद्धार में हमारे परिवार का योगदान रहा हैं। लखनऊ में कई हनुमान मंदिर नवाबों ने बनवाए। उत्तर प्रदेश के सबसे प्रसिद्ध हनुमान मंदिर हनुमानगढ़ी का जीर्णोद्धार कई सौ साल पहले हमारे पूर्वजों ने किया था।

उन्होंने कहा कि लखनऊ में कई मंदिर आज भी मुसलमानों के बनाए हुए हैं। आलिया बेगम ने जो हनुमान मंदिर बनवाया उसके ऊपर आज भी चांद तारा लगा है। इसलिए अगर मुसलमान भी हनुमान को मानते हैं या मैं यह कहता हूं कि हनुमान मुसलमान थे तो इसमें क्या बुराई है।

उल्लेखनीय है कि बुक्कल नवाब ने कहा था कि हनुमान जी मुसलमान थे। बुक्कल नवाब का कहना है कि हनुमान जी मुसलमान थे, इसलिए मुसलमानों में जो नाम रखे जाते हैं- रहमान, रमज़ान, फरमान, ज़ीशान, कुर्बान, जितने भी नाम रखे जाते है, वे करीब-करीब उन्हीं पर रखे जाते हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker