भारत

Assembly Result: तेलंगाना में ओवैसी के भाई ने हासिल की बड़ी जीत

आज पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। रुझानो में देखा जाए तो कांग्रेस 3 राज्यों में जीत हासिल करती हुई नजर आ रही है।

आज पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। रुझानो में देखा जाए तो कांग्रेस 3 राज्यों में जीत हासिल करती हुई नजर आ रही है। तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी के भाई और पार्टी के फायरब्रांड नेता अकबरुद्दीन ने बड़ी जीत हासिल की है। अकबरुद्दीन, तेलंगाना में चंद्रायनगुट्टा विधानसभा सीट से उम्मीदवार थे।

अकबरुद्दीन, 1999 से लगातार चंद्रायनगुट्टा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इस बार यहां चार उम्मीदवारों के बीच कड़ी टक्कर थी। यहां बीजेपी ने शहजादी सैयद, कांग्रेस ने ईसा बिन ओबैद मिस्री और टीआरएस ने सीताराम रेड्डी को मैदान में उतारा था। तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए मतों की गिनती जारी है। रुझान की मानें तो टीआरएस दोबारा बहुमत से सरकार बनाने जा रही है।

दूसरे नंबर पर कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टी है। बीजेपी को भी कुछ सीटों पर बढ़त है। 119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा के लिए 7 दिसंबर को वोट डाले गए थे। सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) का मुख्य मुकाबला कांग्रेस, टीडीपी, सीपीआई और तेलंगाना जन समिति के गठबंधन प्रजाकुटमी यानी जनता के गठबंधन से है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker