नई दिल्ली

सोहराबुद्दीन केस में सभी आरोपी बरी, CBI ने कहा- गवाह मुकरे तो हम क्या करें

सीबीआई की विशेष अदालत ने गैंगस्टर सोहराबुद्दीन शेख, उसकी पत्नी कौसर बी और सहयोगी तुलसी प्रजापति के कथित फर्जी मुठभेड़ मामले में सभी 22 आरोपियों को बरी कर दिया है।

नई दिल्लीः सीबीआई की विशेष अदालत ने गैंगस्टर सोहराबुद्दीन शेख, उसकी पत्नी कौसर बी और सहयोगी तुलसी प्रजापति के कथित फर्जी मुठभेड़ मामले में सभी 22 आरोपियों को बरी कर दिया है।केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने करीब 13 साल पुराने इस मामले में सभी 22 आरोपियों को बरी कर दिया है। बीते 5 दिसंबर को इस मामले की सुनवाई खत्म हो गई थी। इस एनकाउंटर के कारण भारतीय राजनीति में काफी भूचाल आ गया था।

Sohrabuddin Sheikh case: All 22 accused acquitted by Special CBI Court in Mumbai due to lack of evidence pic.twitter.com/CSdFvx7f4w

— ANI (@ANI) December 21, 2018

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि सरकार और एजेंसियों ने इस केस की जांच करने में काफी मेहनत की, 210 गवाहों को पेश किया गया. लेकिन किसी भी तरह से सबूत सामने नहीं आ सके। उन्होंने कहा कि इसमें अभियोजन पक्ष की गलती नहीं है कि गवाहों ने कुछ नहीं बताया। कोर्ट ने इसी के साथ सभी 22 आरोपियों को बरी कर दिया है।

सबूतों की जरूरत सीबीआई की विशेष अदालत के जज एसजे शर्मा ने अपने आदेश में कहा कि हमें इस बात का दुख है कि तीन लोगों ने अपनी जान खोई है लेकिन कानून और सिस्टम को किसी आरोप को सिद्ध करने के लिए सबूतों की आवश्यकता होती है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker