नई दिल्ली

अजय माकन ने अपने पद से दिया इस्तीफा, राहुल गांधी ने किया स्वीकार

कांग्रेसी नेता अजय माकन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा दिया है।

नई दिल्लीः कांग्रेसी नेता अजय माकन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा दिया है। अजय ने ट्वीट करके कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का धन्यवाद किया है। अजय माकन ने लिखा कि 2015 विधानसभा चुनाव के बाद से ही उन्होंने दिल्ली के सभी नेताओं का सहयोग मिला, कठिन परिस्थितियों में ये आसान नहीं था।  आप सभी का आभार।

Ajay Maken resigns as Delhi Congress President, thanks Congress workers and Rahul Gandhi for support pic.twitter.com/qGhWJ7hagS

— ANI (@ANI) January 4, 2019

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अजय माकन का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। बताया जा रहा है कि अजय माकन ने गुरुवार को दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी। अजय माकन ने इस्तीफे को लेकर अपने स्वास्थ्य को मुख्य कारण बताया है।

कौन बनेगा नया अध्यक्ष?

सूत्रों की मानें तो दिल्ली कांग्रेस की टीम पर अगले कुछ दिनों में ही फैसला हो सकता है। प्रभारी पीसी चाको अगले दो दिनों में दिल्ली के 10-12 नेताओं से मुलाकात करेंगे। सूत्रों की मानें तो पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, योगानंद शास्त्री और जेपी अग्रवाल दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष बनने की रेस में हैं।

गौरतलब है कि अजय माकन का स्वास्थ्य पिछले काफी समय से खराब चल रहा था। अभी कुछ दिन पहले ही उनके इस्तीफे की खबरें आई थीं, हालांकि बाद में उन्होंने इसका खंडन किया था और कहा था कि वह इलाज करा रहे हैं। अब एक बार फिर उन्होंने इस बारे में ट्वीट किया।

गौरतलब है कि  माकन का स्वास्थ्य पिछले काफी समय से खराब चल रहा था। अभी कुछ दिन पहले ही उनके इस्तीफे की खबरें आई थीं, हालांकि बाद में उन्होंने इसका खंडन किया था और कहा था कि वह इलाज करा रहे हैं। अब एक बार फिर उन्होंने इस बारे में ट्वीट किया।
दिल्ली की राजनीति में इन दिनों अचानक हलचल बढ़ी है तथा लोकसभा चुनाव से पहले इस प्रकार की अटकलें लगाई जा रही थीं कि दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी हाथ मिला सकते हैं।अजय मकान आप के साथ दिल्ली में गठबंधन के पक्ष में नहीं थे और उनके इस्तीफे के बाद दोनों दलों के बीच समझौता होने की अटकलें लगायी जा रही हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली की राजनीति में इन दिनों अचानक हलचल बढ़ी है। लोकसभा चुनाव से पहले इस प्रकार की अटकलें लगाई जा रही थीं कि दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी हाथ मिला सकते हैं। हालांकि, गुरुवार को आम आदमी पार्टी ने इस बात की पुष्टि की वह महागठबंधन में शामिल नहीं होगी और अकेले ही लोकसभा का चुनाव लड़ेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker