पश्चिम बंगाल

41 साल बाद फिर से दिखेगी विपक्ष की एकजुटता, निशाने पर नरेंद्र मोदी

आने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर सरकार और विपक्ष की तरफ से तैयारियां जोरो शोंरो पर चल रही है।

आने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर सरकार और विपक्ष की तरफ से तैयारियां जोरो शोंरो पर चल रही है। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता  बैनर्जी ने बीजेपी के खिलाफ सबसे बड़ी लड़ाई का ऐलान कर दिया है। आज 40 सालों बाद विपक्ष एकजुट होकर बीजेपी के खिलाफ मोर्चाबंदी करने की तैयारी में है। शनिवार यानी आज कोलकाता में 20 विपक्षी दल मिलकर बीजेपी को लोकसबा चुनावों से बाहर करने के लिए रणनीति बनाने के लिए तैयार हैं। करीब 40 साल बाद इतने बड़े पैमाने पर विपक्षी एकजुटता देखने को मिलेगी।

ANI

@ANI

: West Bengal CM & TMC Chief Mamata Banerjee arrives at ‘United India’ opposition rally.

33 people are talking about this

कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में मंच सजाया गया है, जहां पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके साथी पहुंचेगे। यहीं से ही लोकसबा चुनावों में बीजेपी के खिलाफ रणनिति का ऐलान किया जाएगा। दावा है कि 40 लाख से ज्यादा लोग दोपहर होते-होते इस विशाल ब्रिगेड परेड मैदान की एक-एक इंच को भर देंगे। इसके बाद यहां से केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ हुंकार भरी जाएगी। ममता बनर्जी ने कहा कि भगवा पार्टी के कुशासन के खिलाफ संयुक्त लड़ाई का संकल्प है।बीजेपी के कुशासन के खिलाफ यह संयुक्त भारत रैली होगी। यह बीजेपी के लिये मृत्युनाद की मुनादी होगी। आम चुनाव में भगवा पार्टी 125 से अधिक सीटें नहीं जीत पाएगी।

1977 के बाद पहली बार विपक्ष की ऐतिहासिक रैली

विपक्ष का ऐसा जमावड़ा 41 साल बाद देखने को मिलेगा। इससे पहले ज्योति बसु ने कांग्रेस को उखाड़ फेंकने के लिए 7 जून, 1977 को संयुक्त विपक्ष की मुट्ठी तान दी थी। इसके बाद इस ऐतिहासिक मैदान में उतने लोग कभी नहीं आए। ममता की रैली में चंद्रशेखर राव को छोड़कर विपक्ष के अधिकांश नेता पहुंच रहे हैं। इस रैली में कांग्रेस से लेकर जेडीएस, नेशनल कॉन्फ्रेंस, एनसीपी, आरजेडी, एसपी, बीएसपी और टीडीपी, आम आदमी पार्टी समेत कम से कम 20 दलों के नेता, कई मुख्यमंत्री, कई पूर्व मुख्यमंत्री और दर्जनों पूर्व मंत्री ब्रिगेड के मैदान में अपनी लोकप्रियता का इम्तिहान देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker